ये कार केवल 3 मिनट में प्लेन बन जाती है कीमत ऐसी कि अभी के अभी बुक करवा देंगे आप

कारों और रोमांच के दीवानों के लिए आज हम बहुत बड़ी खबर लेकर आए हैं, जिसको पढ़ने के बाद आपको मज़ा जरुर आ जायेगा. आपको बता दें कि दुनिया की सबसे पहले उड़ने वाली कार आ चुकी है इस कार को बनाने वाली कंपनी ने दावा किया है कि लगभग 3 साल के बाद ये कार हर ग्राहक के पास होगी. उड़ने वाली इस गाड़ी को ऐरोमोबिल (AeroMobil) ने बनाया है, लेकिन ये एक भारतीय कंपनी नहीं बल्कि विदेशी कंपनी है.

दरअसल दुनिया की पहली फ्लाइंग कार लांच हो चुकी है, इस गाड़ी को बनाने वाली कंपनी ने कहा है कि बहुत जल्दी ये फ्लाइंग कार ग्राहकों के पास होगी और गाड़ी को लेने के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है.

Source

हालांकि गाड़ी की कीमत के बारे में अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन कंपनी का कहना है कि इस गाड़ी की कीमत इतनी कम होगी कि इसको कोई भी आम आदमी खरीद पायेगा.  कार को बनाने वाली (AeroMobil) ने बताया कि अभी मार्किट में इस कार के कुछ लिमिटेड एडिशन ही उतारे गए हैं. एरोमोबिल भारतीय नहीं बल्कि यूरोपियन देश की एक बहुत बड़ी कंपनी है.

अब बहुत खास जानकारी

इस फ्लाइंग कार को बनाने वाली कंपनी ने बताया कि अभी इस फ्लाइंग कार में सिर्फ दो सीटें है, सिर्फ 3 मिनट में ये कार से प्लेन में बदल जाती है , गाड़ी की ड्राइविंग रेंज 700 किलोमीटर और फ्लाइट रेंज 750 किलोमीटर है. धरती पर इस गाड़ी की स्पीड 160 किलोमीटर है और आसमान में इसकी रफ़्तार 360 किलोमीटर प्रति घंटा है.

 

वहीँ इस फ्लाइंग कार को बनाने वाली कंपनी ने बताया कि इस कार की टेस्टिंग इस साल के आखिरी में होगी. कंपनी ने अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर बहुत सी तस्वीरें अपनी साइट पर डाली हैं. इनमें कंपनी के कर्मचारी एक सीट वाले वाहन पर पेंट करते हुए नजर आ रहे हैं. कंपनी ने ये भी बताया कि वो बहुत जल्दी एक ऐसे बहुत बड़े जहाज़ का निर्माण करने जा रही है जो ट्रैफिक होने पर एक छत से दूसरी छत पर उड़ान भर पायेगा.

नीचे देखिये वीडियो 

MANI