मर्दों के पेनिस साइज पर हुआ सबसे ताजा सर्वे… नतीजे हैं हिंदुस्तान को परेशान करने वाले

पेनिस साइज यानि लिंग का आकार एक ऐसी चीज है जिसमें लोग अपने आपको दूसरों से कमजोर समझते हैं। पुरुषों को लगता है कि दूसरों के लिंग का आकार उनसे बड़ा है, इस बारे में एक और ज़्यादा स्पष्ट जानकारी देने के लिए एक सर्वे किया गया। हम आपको बताते हैं विभिन्न देशों में पुरुषों के लिंग का आकार। किस देश के पुरुषों के लिंग का आकार बड़ा है किस देश के पुरुषों का छोटा, इसके लिए एक व्यापक सर्वे किया गया। दुनियाभर के लोगों के लिंग का आकार प्रदर्शित करने के लिए एक मैप प्रस्तुत किया गया और परिणाम चौकाने वाले हैं, पहले से लिंग के आकार के बारे में कई ऐसी बातें चली आ रही थी, लेकिन इस अध्ययन के बाद ये सब भ्रांतियाँ साबित हुई। आइये देखें डाटा क्या कहता है…

सर्वे के परिणाम…

लाल रंग से अंकित किए गए देशों में पुरुषों के लिंग का आकार सबसे ज़्यादा है, जब कि ऑरेंज कलर वाले देश दूसरे नंबर पर हैं, पीले रंग वाले देश मध्यम, लाइट ग्रीन वाले सेकंड लारजेस्ट और ग्रीन कलर वाले देशों के पुरुषों का लिंग सबसे छोटा होता है। पश्चिमी अफ्रीकी देशों जैसे घाना, गबोन और कांगो जैसे देशों में सबसे बड़ा 16 सेमी का लिंग होता है।

लिंग का औसत आकार...

लिंग का औसत आकार…

सर्वे के अनुसार भारत, थाइलैंड और साउथ कोरिया निचले स्थान पर हैं, जहां लोगों के लिंग का औसत आकार 9.5 सेमी से 10.5 सेमी है। जब कि ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है जहां लिंग का औसत आकार 14.7 सेमी है। मैक्सिको, नॉर्वे, इटली और स्वीडन इसी वर्ग में हैं।

यूएसए और यूके का सर्वे...

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 यूएसए और यूके का सर्वे…

अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी और यूनाइटेड किंग्डम इस सर्वे में मध्य में हैं, जहां लिंग का आकार 12.9 और 14.7 सेमी है। इसके अलावा, रूस में औसत साइज़ 10.5 सेमी से 12.9 सेमी है। जापान, इन्डोनेशिया और ब्राज़ील भी इसी वर्ग में हैं। .

मैप के अनुसार...

मैप के अनुसार..

सर्वे मैप के अनुसार दक्षिणी एशिया के देश जैसे भारत और श्रीलंका में लिंग का आकार सबसे छोटा आंका गया है।
अन्य देश...

अन्य देश… ऑरेंज में मार्क किए गए देश जैसे इटली में दूसरा सबसे बड़ा पेनिस साइज़ है जब कि यूके, फ्रांस और जर्मनी में माध्यम आकार है।

विभिन्न आकारों पर स्पष्टीकरण...

विभिन्न आकारों पर स्पष्टीकरण… नक्शे में लिंग का आदर्श आकार बताया गया है इसके साथ ही इंच में आकार अलग से बताया गया है।

MANI