बड़ी खबर: अंबानी के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, हुआ ऐसा ख़ुलासा जानकर हिल जाएंगे आप

हाल ही में देश में एक बहुत बड़े घोटाले का पर्दाफाश हुआ है जिसे पूरा देश हिल गया है। जी हां हम बात कर रहे हैं पीएनबी स्‍कैम की जिसके सामने आने से पूरे देश में तहलका सा मच गया है। माना जा रहा है कि ये देश का अब तक का सबसे बड़ा बैंक घोटाला है इसे सीबीआई और इडी अधिकारी ने मिलकर इस घोटाले का पर्दाफाश किया है जिसमें पता चला है कि 11,500 करोड़ के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी हैं इसलिए इनके ठिकानों पर सीबीआई और ईडी ने छापेमारी कर 6000 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त कर ली है।

जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार ने भी इसे स्‍पष्‍ट कर दिया है कि इसमें शामिल कोई भी शख्‍स नहीं बचेगा। रविवार को छुट्टी वाले दिन भी देश भर में नीरव मोदी, मेहुल चौकसी के कई ठिकानों पर छापेमारी हुई। इतना ही नहीं अगले सुबह सीबीआइ ने पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रांच को सील कर दिया है। साथ ही बैंक के बाहर नोटिस का एक पर्चा चिपका दिया है, जिस पर लिखा है कि इस ब्रांच को नीरव मोदी एलओयू मामले के कारण सील किया जाता है। इसके बाद इस ब्रांच में कोई भी काम नहीं होगा। पीएनबी कर्मचारियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है।

इस घोटाले के सामने आते ही विपक्ष ने सीधे तौर पर सरकार को लेकर निशाना साधना शुरू कर दिया है। विपक्ष का मानना था कि मोदी सरकार इस घोटाले को लेकर किसी तरह का सख्त कदम नहीं उठा रही है। वहीँ मोदी सरकार के निर्देश पर जिस तरह ताबड़तोड़ कार्रवाई की गयी है उसने विपक्ष के मुंह पर ताला लगा दिया है। वहीं इस मामले में ये भी खबर आ रही है कि मुंबई की एक विशेष अदालत ने नीरव मोदी की कंपनी के सीएफओ विपुल अंबानी समेत 5 अन्य को पांच मार्च तक सीबीआइ हिरासत में भेज दिया गया है और लगातार पूछताछ जारी है। नीरव मोदी केस के जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है। इसकी जद में कई और बड़े नाम आते जा रहा हैं।

सीबीआई ने इस मामले में पीएनबी के कुछ अधिकारियों के साथ नीरव मोदी की कंपनी से जुड़े अधिकारियों से भी की है। इसी में से एक नाम विपुल मोदी का भी है। इसमें पंजाब नेशनल बैंक के बड़े अधिकारियों के साथ विपुल मोदी का नाम सामने आया है। विपुल अंबानी नीरव मोदी के कंपनी के बड़े अधिकारी बताए जाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि विपुल दिवंगत धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नाटूभाई अंबानी के बेटे हैं। वह 2014 से ही नीरव की कंपनी फायरस्टार में सीएफओ के पद पर हैं। वहीं चार अन्य भी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों के सीनियर ऑफिसर हैं।

Sujeeth Goud