क्या आपकी गाड़ी के पीछे कभी कुत्ते भागें हैं, जानिए ऐसा क्यों करते हैं कुत्ते

अक्सर अपने देखा होगा जब भी कोई गाड़ी या बाइक कुत्तों के झुंड के पास से गुजरती है तो कुत्ते उनके पीछे भागने लगते हैं। कई बार तो कुत्ते बाइक सवारों को काट भी लेते हैं। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि ये कुत्ते गाड़ियों के पीछे भागते क्यों हैं? अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं कि कुत्ते ऐसा करते क्यों हैं?

इस बारे में जब विज्ञान ने रिसर्च किया तब बहुत ही हैरान करदेना जवाब सामने आया ।वैसे आप सभी ने एक कहावत तो सुनी ही होगी हर कुत्ते का एक इलाका होता है।बता दे की कहवत हकीकत भी हैं क्यूंकि हर कुत्तो का अपना अपना इलाका होता हैं और वह अपने इलाके में किसी और कूटे को नहीं आने देते हैं ।

जैसे के आप सभी को मालुम ही हैं कुत्तो की सूंघने की ताकत काफी ज्यादा बहुत अच्छी हुआ करती हैं इसलिए कुत्ते अपने इलाके में जगह-जगह पेशाब करते रहते है। इसकी गंध से वो पहचानते है कि वो इलाका उनका है या नहीं।

 

इसलिए कुत्ते भागते हैं गाड़ी की पीछे

जब भी कोई गाडी किसी भी इलाके में कड़ी होती हैं तो कोई भी कुत्ता उस गाडी पर पेशाब करता हैं और जब वही गाडी किसी और इलाके में जाती हैं तो वह का कुत्ते को पेशाब को सूंघ लेता हैं और उसे ये ही लगता हैं की कोई दूसरा कुत्ता उसके इलाके में आगया हैं इस वजह से वो गाड़ी के पीछे भागने लग जाता हैं ।कुत्तों को इस बात का डर होता है कि उनके इलाके पर कोई और कुत्ता न कब्ज़ा करले इसलिए वो गाड़ी के पीछे भाग कर भोंकते हैं।

Sujeeth Goud